Breaking News

रविंद्र सिंह भाटी हुजूम के साथ पहुंचे बालोतरा, एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे, पुलिस की बढ़ी टेंशन

Spread the love

बाड़मेर: बाड़मेर। राजस्थान की सबसे हॉट और चर्चित बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर लोकसभा चुनाव के बाद भी सियासत गरमाई हुई है। निर्दलीय प्रत्याशी रविन्द्र सिंह भाटी बालोतरा में पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए है। इधर, हजारों की संख्या में पहुंचे भाटी समर्थकों को देखकर पुलिस की टेंशन बढ़ गई है।सुरक्षा को लेकर जिलेभर से अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।

दरअसल, बायतु पुलिस ने शुक्रवार को मतदान के दिन कई भाटी समर्थकों को गिरफ्तार किया था। जिससे निर्दलीय प्रत्याशी रविन्द्र सिंह भाटी सहित उनके समर्थकों में आक्रोश व्याप्त है। इससे पहले आज सुबह करीब 11 बजे निर्दलीय प्रत्याशी रविन्द्र सिंह भाटी ने बालोतरा पुलिस अधीक्षक कार्यालय के घेराव की चेतावनी दी थी। प्रदर्शन के दौरान शिव विधायक और निर्दलीय लोकसभा प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी अपने हजारों समर्थकों के साथ एसपी दफ्तर के बाहर बैठे हुए है और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

See also  प्रारंभिक शिक्षा को 7 साल बाद मिला निदेशक, 5 हजार शिक्षकों की भर्ती, डीपीसी और समायोजन होगी चुनौती

एसपी कार्यालय छावनी में तब्दील:

समर्थकों को अवैध तरीके से पुलिस हिरासत में रखने के कारण भाटी काफी नाराज है। उनके बालोतरा पुलिस अधीक्षक कार्यालय के घेराव का ऐलान करने के बाद पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। भाटी के ऐलान के बाद बालोतरा पुलिस अधीक्षक कार्यालय छावनी में तब्दील हो गया। जिलेभर में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता बुलाया गया।

भाटी का पुलिस पर समर्थकों से मारपीट का आरोप:

निर्दलीय प्रत्याशी रविन्द्र सिंह भाटी ने पुलिस पर कुछ लोगों से मारपीट का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जो लोग वोट देने आए थे उनके साथ ही मारपीट की गई थी। इसके बाद भी पुलिस ने पीड़ितों को ही गिरफ्तार किया था, जबकि वो लोग निर्दोष थे। लेकिन, आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

See also  बाड़मेर: 5 साल से फरार 10 हजार का इनामी गिरफ्तार : एनडीपीएस और आबकारी मामले में काट रहा था फरारी, गांव से दबोचा

चुनाव के दिन विपक्षियों ने बिगाड़ा माहौल:

भाटी ने बीजेपी और कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वोटिंग के दिन विपक्ष द्वारा पूरे क्षेत्र में माहौल खराब किया गया। राजस्थान में बाड़मेर सीट काफी चर्चा में रही। यहां दोनों ही पार्टियों ने चुनाव जीतने के लिए हर तरीके के हथकंडे अपनाए।

सबसे ज्यादा चर्चा में बाड़मेर सीट:

राजस्थान में लोकसभा चुनाव की ‘सुपर हॉट’ बाड़मेर-जैसलमेर सीट सबसे ज़्यादा चर्चा में है। यहां त्रिकोणीय मुकाबले के कारण चुनाव दिलचस्प बना है। चुनाव नतीजे भले ही 4 जून को सामने आएंगे, लेकिन तीनों ही प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *